आज मैं आपको बॉडी लैंग्वेज से जुडें कुछ फैक्ट बताऊंगी कृपया 2 मिनट का समय निकाल कर इसे जरूर पढ़े। By वनिता कासनियां पंजाब 1.यदि कोई व्यक्ति अपने आंखो से इशारे करके बात कर रहा है तो इसका अर्थ यह है कि वह काफी समझदार हैं और हद से ज्यादा चालाक है। कभी कभी उनकी बातें झूठी भी हो सकती हैं तो उनसे सावधान रहें।2.अगर कोई व्यक्ति जल्दी जल्दी, तेज़ आवाज़ में बात कर रहा है तो इसका अर्थ यह है कि वह अपने जिन्दगी में बहुत ज्यादा चालाक है।3.यदि कोई व्यक्ति अपने हाथों को हिलाकर बात कर रहा है तो इसका अर्थ यह है कि वह काफी बुद्धिमान व्यक्ति है और सच बोलने वालों में से एक है।4.यदि कोई व्यक्ति बात करते करते अपनी आँखे इधर-उधर करके बात कर रहा है तो इसका अर्थ यह है कि वह कुछ झूठ बोलने वाला है या फिर वह आपसे कुछ कहना चाहता है मगर डर रहा है किसी बात से।5.कोई व्यक्ति अपनी आंखो को बोलने के दौरान बार बार दाहिने तरफ करता है तो इसका अर्थ यह है कि वह सच बात ही कहने वाला है बस अभी सोच रहा है और यह यदि विपरीत दिशा में कर रहा है तो इसका अर्थ यह है कि वह झूठ बोलने वाला है।6.अगर कोई व्यक्ति धीरे-धीरे और काफी धीमी आवाज़ में बात कर रहा है तो इसका अर्थ यह है कि वह अपने जिन्दगी में काफी शान्त रहना पसंद करता है।7.यदि कोई व्यक्ति जल्दी जल्दी चल रहा है तो इसका अर्थ यह है कि वह अपने जिन्दगी में ज्यादा इंतज़ार करना पसंद नहीं करता है या फिर वह अकेले ही रहने वाले लोगों में से एक है और काफी अकेलापन है उसके जीवन में वह अपने किसी पुराने दर्द से जुझ रहा है.8.यदि कोई अपने पैरों को फैलाकर खड़ा होता है, तो वे अपने आप में आश्वस्त होते हैं।मैं आशा करती हूं कि आपको मेरी पोस्ट पसंद आई होगी।अगर पसंद आया तो मेरी इस पोस्ट को अपवोट करना और मुझे फॉलो करना ना भूलें।🙏❤️😇#Vnita: मेरी पोस्ट पढ़ने के लिए आपका तहे दिल से धन्यवाद ।।😇❤️🙏

आज मैं आपको बॉडी लैंग्वेज से जुडें कुछ फैक्ट बताऊंगी कृपया 2 मिनट का समय निकाल कर इसे जरूर पढ़े। 

By वनिता कासनियां पंजाब

1.यदि कोई व्यक्ति अपने आंखो से इशारे करके बात कर रहा है तो इसका अर्थ यह है कि वह काफी समझदार हैं और हद से ज्यादा चालाक है। कभी कभी उनकी बातें झूठी भी हो सकती हैं तो उनसे सावधान रहें।

2.अगर कोई व्यक्ति जल्दी जल्दी, तेज़ आवाज़ में बात कर रहा है तो इसका अर्थ यह है कि वह अपने जिन्दगी में बहुत ज्यादा चालाक है।

3.यदि कोई व्यक्ति अपने हाथों को हिलाकर बात कर रहा है तो इसका अर्थ यह है कि वह काफी बुद्धिमान व्यक्ति है और सच बोलने वालों में से एक है।

4.यदि कोई व्यक्ति बात करते करते अपनी आँखे इधर-उधर करके बात कर रहा है तो इसका अर्थ यह है कि वह कुछ झूठ बोलने वाला है या फिर वह आपसे कुछ कहना चाहता है मगर डर रहा है किसी बात से।

5.कोई व्यक्ति अपनी आंखो को बोलने के दौरान बार बार दाहिने तरफ करता है तो इसका अर्थ यह है कि वह सच बात ही कहने वाला है बस अभी सोच रहा है और यह यदि विपरीत दिशा में कर रहा है तो इसका अर्थ यह है कि वह झूठ बोलने वाला है।

6.अगर कोई व्यक्ति धीरे-धीरे और काफी धीमी आवाज़ में बात कर रहा है तो इसका अर्थ यह है कि वह अपने जिन्दगी में काफी शान्त रहना पसंद करता है।

7.यदि कोई व्यक्ति जल्दी जल्दी चल रहा है तो इसका अर्थ यह है कि वह अपने जिन्दगी में ज्यादा इंतज़ार करना पसंद नहीं करता है या फिर वह अकेले ही रहने वाले लोगों में से एक है और काफी अकेलापन है उसके जीवन में वह अपने किसी पुराने दर्द से जुझ रहा है.

8.यदि कोई अपने पैरों को फैलाकर खड़ा होता है, तो वे अपने आप में आश्वस्त होते हैं।

मैं आशा करती हूं कि आपको मेरी पोस्ट पसंद आई होगी।

अगर पसंद आया तो मेरी इस पोस्ट को अपवोट करना और मुझे फॉलो करना ना भूलें।🙏❤️😇

#Vnita:

मेरी पोस्ट पढ़ने के लिए आपका तहे दिल से धन्यवाद ।।😇❤️🙏

टिप्पणियाँ