क्या आप मानव शरीर के बारे में कुछ ऐसी बातें बता सकते हैं जिसे सुनकर हम हैरान हो जाए?वनिता कासनियां पंजाब द्वारा आज मैं आपको बताऊंगी 🗣️ मानव शरीर🩸 के बारे में कुछ सच जिसे जानकर आप हैरान🤯 हो जाएंगे 2 मिनट निकालकर इसे जरूर पढ़ें :—हमारा शरीर हर सेकंड 2.5 करोड़ नई कोशिकाएं🦠 बनाता है. साथ ही, हर दिन 200 अरब से ज्यादा रक्त कोशिकाओं🩸 का निर्माण करता है. हर वत्त शरीर में 2500 अरब रक्त कोशिकाएं मौजूद होती हैं. एक बूंद खून में 25 करोड़ कोशिकाएं होती हैं।🤎सारे कैमरे📹 और दूरबीने फेल इंसान की आंख एक करोड़ रंगों में बारीक से बारीक🐞 अंतर पहचान सकती है. फिलहाल दुनिया में ऐसी कोई मशीन नहीं है जो इसका मुकाबला कर सके।💛जबरदस्त फेफडे हमारे फेफड़े हर दिन 20 लाख लीटर हव🌬️ को फिल्टर करते हैं. हमें इस बात की भनक भी नहीं लगती😳. फेफड़ों को अगर खींचा जाए तो यह टेनिस कोर्ट के एक हिस्से को ढंक देंगे।🤎मनुष्य का खून🩸 हर दिन शरीर में 1,92,000KM का सफर करता है.👣 हमारे शरीर में औसतन 5.6 लीटर खून होता है जो हर 20 सेकेंड में एक बार पूरे शरीर में चक्कर काट लेता है।🧡एक स्वस्थ इंसान ❤️ का हृदय हर दिन 1,00,000 बार धड़कता है. साल भर में यह 3 करोड़ से ज्यादा बार धड़क चुका होता है. दिल का पपम्पिंग 🪐 प्रेशर इतना तेज होता है कि वह खून को 30 फुट ऊपर उछाल सकता है।💚यह कुछ मानव🧍 शरीर के बारे में कुछ सच है जो बहुत कम लोग जानते हैं क्या आप पहले इनके बारे में जानते थे।🤔आपको यह मेरी पोस्ट कैसी लगी कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।🗯️💭मैं आशा करती हूं कि आप को यह मेरी पोस्ट पसंद आई होगी।🧡😇अगर आपको यह मेरी पोस्ट पसंद आई है तो इसे अपवोट करना और मुझे फॉलो करना ना भूलें।⬆️💌मेरी पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका तहे दिल से धन्यवाद।❤️🙏अगर आप इस डिजिटल युग में घर बैठे (पार्ट टाइम) ऑनलाइन बिजनेस सीखना और करना चाहते हैं तो आप मुझे मेरे व्हाट्सएप पर मैसेज कर सकते हैं:—WhatsApp number:— 9877264170💬💬आपका धन्यवाद।।🙏❤️

आज मैं आपको बताऊंगी 🗣️ मानव शरीर🩸 के बारे में कुछ सच जिसे जानकर आप हैरान🤯 हो जाएंगे 2 मिनट निकालकर इसे जरूर पढ़ें :—

  1. हमारा शरीर हर सेकंड 2.5 करोड़ नई कोशिकाएं🦠 बनाता है. साथ ही, हर दिन 200 अरब से ज्यादा रक्त कोशिकाओं🩸 का निर्माण करता है. हर वत्त शरीर में 2500 अरब रक्त कोशिकाएं मौजूद होती हैं. एक बूंद खून में 25 करोड़ कोशिकाएं होती हैं।🤎
  2. सारे कैमरे📹 और दूरबीने फेल इंसान की आंख एक करोड़ रंगों में बारीक से बारीक🐞 अंतर पहचान सकती है. फिलहाल दुनिया में ऐसी कोई मशीन नहीं है जो इसका मुकाबला कर सके।💛
  3. जबरदस्त फेफडे हमारे फेफड़े हर दिन 20 लाख लीटर हव🌬️ को फिल्टर करते हैं. हमें इस बात की भनक भी नहीं लगती😳. फेफड़ों को अगर खींचा जाए तो यह टेनिस कोर्ट के एक हिस्से को ढंक देंगे।🤎
  4. मनुष्य का खून🩸 हर दिन शरीर में 1,92,000KM का सफर करता है.👣 हमारे शरीर में औसतन 5.6 लीटर खून होता है जो हर 20 सेकेंड में एक बार पूरे शरीर में चक्कर काट लेता है।🧡
  5. एक स्वस्थ इंसान ❤️ का हृदय हर दिन 1,00,000 बार धड़कता है. साल भर में यह 3 करोड़ से ज्यादा बार धड़क चुका होता है. दिल का पपम्पिंग 🪐 प्रेशर इतना तेज होता है कि वह खून को 30 फुट ऊपर उछाल सकता है।💚

यह कुछ मानव🧍 शरीर के बारे में कुछ सच है जो बहुत कम लोग जानते हैं क्या आप पहले इनके बारे में जानते थे।🤔

आपको यह मेरी पोस्ट कैसी लगी कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।🗯️💭

मैं आशा करती हूं कि आप को यह मेरी पोस्ट पसंद आई होगी।🧡😇

अगर आपको यह मेरी पोस्ट पसंद आई है तो इसे अपवोट करना और मुझे फॉलो करना ना भूलें।⬆️💌

मेरी पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका तहे दिल से धन्यवाद।❤️🙏


अगर आप इस डिजिटल युग में घर बैठे (पार्ट टाइम) ऑनलाइन बिजनेस सीखना और करना चाहते हैं तो आप मुझे मेरे व्हाट्सएप पर मैसेज कर सकते हैं:—

WhatsApp number:— 9877264170💬💬

आपका धन्यवाद।।🙏❤️

टिप्पणियाँ