मौसम अपडेट 15 मार्च मानसून के बाद लंबे समय तक मौसम शुष्क रहने के बाद लगभग संपूर्ण भारत में पश्चिमी जेट धाराओं के दक्षिणायन होने, बैक टू बैक मजबूत पश्चिमी विक्षोभ व अरब सागर व बंगाल की खाड़ी की नमी वाली हवाओं के मिलन से बड़े पैमाने पर आंधी - बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है। ये किसानों के लिए परीक्षा की घड़ी है क्योंकि अब फसल पककर तैयार है तब बड़े पैमाने पर आंधी-बारिश की गतिविधियां होगी। #राजस्थान मौसम अपडेट एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ आज से राजस्थान को प्रभावित करने जा रहा है। इसके असर से आज बादलवाही बनी रहेगी और दोपहर बाद दक्षिणी, दक्षिण पूर्वी, पूर्वी और मध्य राजस्थान के कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है जो कल 16 मार्च से ज्यादा इलाकों में फैल जाएगी। 16,17,18,19,20 व 21,22 मार्च को पूरे राजस्थान में अलग अलग समय में अलग-अलग जगहों पर कहीं - कहीं अचानक तेज हवाओं के साथ हल्की से तेज बारिश की संभावना है। कही - कहीं ओलावृष्टि की भी प्रबल संभावना है। उक्त दिनों में #बारिश के कई दौर आएंगे जिसके कारण कहीं कहीं तेज बारिश की भी पूरी संभावना है। इस दौरान #बिजली गिरने की संभावना ज्यादा रहती हैं इसलिए किसान भाइयों से निवेदन है कि खराब मौसम में किसी पेड़ के नीचे व खुलें में न खड़े रहे, हो सके तो अपने घर या अपने खेत के आसपास के किसी घर में शरण लेवे, जिंदगी हैं तो सबकुछ है। बाल वनिता महिला आश्रम एक और पश्चिमी विक्षोभ के 24 मार्च के आसपास फिर से सक्रिय होने की प्रबल संभावना है। 🌹🙏🙏🪴बाल वनिता महिला वृद्ध आश्रम 🪴🙏🙏🌹

मौसम अपडेट 15 मार्च 

मानसून के बाद लंबे समय तक मौसम शुष्क रहने के बाद लगभग संपूर्ण भारत में पश्चिमी जेट धाराओं के दक्षिणायन होने, बैक टू बैक मजबूत पश्चिमी विक्षोभ व अरब सागर व बंगाल की खाड़ी की नमी वाली हवाओं के मिलन से बड़े पैमाने पर आंधी - बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है।

ये किसानों के लिए परीक्षा की घड़ी है क्योंकि अब फसल पककर तैयार है तब बड़े पैमाने पर आंधी-बारिश की गतिविधियां होगी।


#राजस्थान मौसम अपडेट


एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ आज से राजस्थान को प्रभावित करने जा रहा है। इसके असर से आज बादलवाही बनी रहेगी और दोपहर बाद दक्षिणी, दक्षिण पूर्वी, पूर्वी और मध्य राजस्थान के कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है जो कल 16 मार्च से ज्यादा इलाकों में फैल जाएगी।


/>

16,17,18,19,20 व 21,22 मार्च को पूरे राजस्थान में अलग अलग समय में अलग-अलग जगहों पर कहीं - कहीं अचानक तेज हवाओं के साथ हल्की से तेज बारिश की संभावना है। कही - कहीं ओलावृष्टि की भी प्रबल संभावना है। 

उक्त दिनों में #बारिश के कई दौर आएंगे जिसके कारण कहीं कहीं तेज बारिश की भी पूरी संभावना है। 



इस दौरान #बिजली गिरने की संभावना ज्यादा रहती हैं इसलिए किसान भाइयों से निवेदन है कि खराब मौसम में किसी पेड़ के नीचे व खुलें में न खड़े रहे, हो सके तो अपने घर या अपने खेत के आसपास के किसी घर में शरण लेवे, जिंदगी हैं तो सबकुछ है।


बाल वनिता महिला आश्रम 


एक और पश्चिमी विक्षोभ के 24 मार्च के आसपास फिर से सक्रिय होने की प्रबल संभावना है।

🌹🙏🙏🪴बाल वनिता महिला वृद्ध आश्रम 🪴🙏🙏🌹

टिप्पणियाँ